ट्रेंडिंग
इंडिया-ए के खिलाफ एलिस्टर कुक ने जड़ा शानदार शतक, इंग्लैंड की मजबूत शुरूआत
By Shubham - Jul 17, 2018 6:30 am
Views 2
Share Post

भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैण्ड दौरे पर है. जिसमे तीन वन-डे मैचो की सीरीज का आखिरी मैच आज खेला जाना है. ऐसे में वन-डे सीरीज के बाद भारत को इंग्लैण्ड में पांच मैचो लंबी टेस्ट सीरेज खेलनी है. जिसको लेकर तैयारियां अभी से शुरू हो गयी है.

जी हाँ 5 मैचो की सीरीज से पहले इंडिया-ए और इंग्लैंड लायंस के बीच चार दिवसीय मैच खेला जा रहा है. जिसमे दोनों टीम के प्रमुख टेस्ट खिलाड़ी खेलते नजर आ रहे है. इनमे इंग्लैण्ड के अनुभवी टेस्ट ओपनर एलिस्टर कुक (नाबाद 154) की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड लायंस ने पहले दिन सोमवार को इंडिया-ए के खिलाफ मजबूत स्कोर खड़ा किया.

Alastair Cook
Alastair Cook vs india a ( pic source-google )

इंग्लैंड लायंस ने दिन के अंत तक दो विकेट के नुकसान पर 310 रन बना लिए थे. कुक के साथ डेविड मलान 59 रनों पर नाबाद लौटे. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी हो चुकी है. कुक ने अभी तक 238 गेंदों का सामना किया और 22 चौके लगाए. वहीं मलान ने 127 गेंदें खेल सात चौके लगाए हैं.

और पढ़िए:- भारत-पाक रिश्तों को मिलकर सुधारेंगे शाहिद अफरीदी और सलमान खान

इंग्लैंड लायंस ने जोए बर्न्‍स (5) के रूप में नौ के कुल स्कोर पर अपना पहला विकेट खोया. उन्हें नवदीप सैनी ने आउट किया. इसके बाद कुक ने निक गबिंस (73) के साथ दूसरे विकेट के लिए 155 रनों की साझेदारी कर टीम का 164 के कुल स्कोर तक पहुंचाया.

अंकित राजूपत ने गबिंस की पारी का अंत किया. गबिंस ने 155 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाया. टेस्ट टीम के लिए इंग्लैंड पहुंचे अजिंक्ये रहाणे और मुरली विजय इस मैच का हिस्सा हैं और 5 मैचों की बड़ी टेस्ट सीरीज़ के लिए तैयारी कर रहे हैं.