ट्रेंडिंग
अब्दुल रज्जाक ने सचिन और सहवाग से भी बड़ा खिलाड़ी बताया इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को
By Shubham - Jul 6, 2018 9:55 am
Views 4
Share Post

क्रिकेट जगत में सचिन तेंदुलकर को भगवान के रूप में जाना जाता है. ऐसे में अब पाकिस्तान के एक दिग्गज क्रिकेतटर ने एक खिलाड़ी को सचिन व सहवाग दोनों से उपर बता दिया है. जिसके बाद से क्रिकेट जगत में सनसनी फ़ैल गयी है की आखिर इन दोनों की जोड़ी से आगे कौन सा पाकिस्तानी खिलाड़ी है.

abdul-razzaq
abdul-razzaq ( pic source-google )

जी हाँ पाकिस्तान के पूर्व ऑल-राउंडर अब्दुल रज्जाक ने अपने टीम के एक युवा खिलाड़ी की तुलना सचिन तेंडुलकर और वीरेंदर सहवाग से कर डाली. इतना ही नहीं उन्होंने तो अपनी टीम के इस बल्लेबाज़ को इन दोनों से बेहतर भी बता दिया.

रज्ज़ाक ने हाल ही में पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि अगर अहमद शहज़ाद सही दिशा में आगे बढ़ते तो वो सचिन और सहवाग से भी बेहतर क्रिकेटर बनते. उनके इस बयान को कोई भी नहीं पचा पा रहा है. उनका ये बयान सुनकर शो को होस्ट कर रहे पाकिस्तानी एंकर भी हैरान रह गए और उनके मुंह से अपने आप ही निकल गया ‘हैं’.

हालांकि अब्दुल रज्ज़ाक ने ये भी माना कि अब अहमद शहज़ाद में वो काबीलियत नहीं है कि वो सचिन और सहवाग के बड़े-बड़े कीर्तिमानों को पीछे छोड़ सकें. उन्होंने कहा कि ‘शुरू में इसमें(अहमद शहज़ाद) ऐसा टैलेंट था कि ये सहवाग और सचिन को पीछे छोड़ सकता था, लेकिन सिस्टम में आने के बाद इनके दिमाग खराब हो जाते हैं. लेकिन जिस तरह से इन्होंने क्रिकेट की शुरूआत की थी ये बहुत ही ज़बरदस्त क्रिकेटर थे. लेकिन इन्होने खुद ही खुद को खराब कर लिया.’

और पढ़िए:- इंग्लैण्ड की टी-20 लीग के अपने डेब्यू मैच में राशिद खान ने किया ब्लास्ट, जीताया मैच

अहमद शहज़ाद का अब तक का सफर :

ahmed-shehzad
Ahmed-Shehzad ( Pic source-google )

सचिन और सहवाग ने भारतीय क्रिकेट के लिए क्या किया है ये हमें आपको बताने की ज़रूरत नहीं है. लेकिन अहमद शहज़ाद ने अब तक क्या किया है एक बार इस पर नज़र डालना ज़रूरी है.

अहमद शहज़ाद ने पाकिस्तान के लिए कुल 13 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40.91 के औसत से 3 शतक और 4 अर्धशतकों के साथ 982 रन बनाए हैं. वहीं 81 वनडे मुकाबलों में शहज़ाद ने 32.56 के औसत से 2605 रन बनाए हैं. जिनमें 6 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं टी20 मैचों में शहज़ाद ने 26.43 के औसत से 1454 रन बनाए हैं. इनमें एक शतक और 7 अर्धशतक भी शहज़ाद के नाम दर्ज हैं.