ट्रेंडिंग
भारत के खिलाफ टेस्ट से पहले बांग्लादेश टी-20 में लेगा अफगानिस्तान का रीयल टेस्ट
By Cricshots Team - Jun 3, 2018 7:59 am
Views 1
Share Post
Afganistan VS Bangladesh
Afganistan VS Bangladesh

एक जमाने के बाद अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में आमने-सामने होने जा रही हैं। देहरादून में आज से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला अपने दूसरे होम ग्राउंड में अफगानिस्तान की टीम उतरेगी तो उसकी निगाहें इस सीरीज के जरिये भारत के खिलाफ उसके पदार्पण टेस्ट की तैयारियों को अंजाम देने पर होगी। मुकाबला रात 8 बजे से उत्तराखंड के राजीव गांधी इटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

अब तक बस एक बार सामना

टी-20 मैचों में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश का सामना इससे पहले सिर्फ एक बार किया है। 2014 टी-20 विश्व कप में ये दोनों टीमें क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में एक-दूसरे के आमने-सामने आए थे। इस मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया था। हालांकि तब की अफगानिस्तान की टीम में और अब की टीम में जमीन आसमान का फर्क है। स्टार स्पिनर राशिद खान टीम के लिए इस सीरीज में अहम भूमिका निभाएंगे। राशिद खान पिछले दिनों लॉर्ड्स में आइसीसी वर्ल्ड इलेवन की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेलने गए थे और उम्मीद है कि वो मैच से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। वहीं टीम के कप्तान असगर स्टेनिजई, मो. शहजाद, राशिद खान, मुजीब जरदान और मो. नबी शामिल पर भी निगाहें होंगी जो कि ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भी शामिल होंगे।

एक साथ तैयारी

भारत के खिलाफ टेस्ट से पहले अभी अफगानिस्तान के पास दो हफ्ते का वक्त है और इस सीरीज के जरिए उनकी नजर अच्छी तैयारी पर भी है। अफगानिस्तान और भारत के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच की घोषणा इस साल जनवरी में की गई थी जबकि बांग्लादेश के खिलाफ राजीव गांधी इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले टी-20 मैचों की सीरीज के बारे में पिछले महीने ही जानकारी दी गई थी। अफगानिस्तान की टीम टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए एक साथ तैयारी कर रही है। दोनों प्रारूपों के मुकाबले के लिए अफगानिस्तान की टीम दो बैच में ट्रेनिंग ले रही है। टेस्ट मैच के लिए टेस्ट टीम को सुबह में जबकि टी 20 मैच के लिए टीम को शाम में अभ्यास करनी पड़ रही है। हालांकि रमजान का महीना होने से खिलाड़ियों को खासा दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा होगा। उधर बांग्लादेश की टीम भी काफी समय से भारत में ही डेरा डाले हुए है और इस सीरीज को लेकर जमकर तैयारियां कर रही है।