ट्रेंडिंग
अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भारत के ये युवा खिलाड़ी दिखा सकते है जलवा
By Shubham - May 5, 2018 2:04 pm
Views 3
Share Post

अफगानिस्तान 14 जून को टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला कदम भारत के बेंगलुरु में भारत के खिलाफ खेल कर रखेगा. जिससे अफगान बोर्ड अपने इस टेस्ट मैच की एतिहासिक बनाने के लिए चाहेगा की इसमें भारत के सभी दिग्गज खिलाड़ी खेले. जिसमे उनके कप्तान विराट कोहली,इशांत शर्मा, शिखर धवन, और चेतेश्वर पुजारा जैसे अहम खिलाड़ी शामिल हो. मगर बीसीसीआई ने ये साफ़ कर दिया है की उसके लिए इस टेस्ट मैच से ज्यादा अहम इंग्लैंड का दौरा है. जिसके लिए उन्होंने पहले से ही भारत के कई खिलाड़ियों को काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड भेज दिया है. इतना ही नहीं हाल ही में विराट कोहली का भी सर्रे के साथ करार तय हो गया है. जिसके चलते वो आईपीएल खत्म होते ही इंग्लैंड के लिए उड़ान भर लेंगे.

इस संबंध में बीसीसीआई के अधिकारी विनोद राय ने कहा, “ सीओए ने एक गंभीर निश्चय ल्लेते हुए ये साफ़ कर दिया है की जो भी खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड गये है मुख्य तौर पर (चेतेश्वर पुजारा ) उनको वापस अफगानिस्तान के लिए नहीं बुलाया जाएगा. हमारे लिए इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज ज्यादा मायने रखती है. अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की श्रीलंका के साथ जो टीम खेली थी लगभग वही रहेगी.”

आपको बता दे की बीसीसीआई 8 मई को अफगानिस्तान, इंडिया-A का इंग्लैंड दौरा, व आयरलैंड के साथ 2 टी-20 मैचो के लिए टीम की घोषणा करेगी. जिसमे भारत के कई युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल सकता है. जिसमे हम आपको बता दे की अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक मैच में भारत के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका.

जानिये अफगानिस्तान के खिलाफ संभावित भारत की टीम कुछ इस प्रकार हो सकती है:-

अंजिक्या रहाणे(कप्तान), के एल राहुल, मुरली विजय, रोहित शर्मा, रिद्धिमान शाह(विकेट कीपर), ऋषभ पंत, मयंक अग्रवाल, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, और शार्दुल ठाकुर